February 26, 2024 10:28 pm

February 26, 2024 10:28 pm

मऊ:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती के जिला अध्यक्ष बने डॉक्टर संजय सिंह

मऊ जिले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती ईकाई की पहली बैठक मऊ जनपद के शारदा नारायण हॉस्पिटल के सभागार में नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉक्टर संजय सिंह की अध्यक्षता में हुई ।उक्त जानकारी जिला सेवा प्रमुख श्री अरविंद कुमार आर्य ने दी।

जिला सेवा प्रमुख श्री अरविन्द कुमार आर्य ने बताया की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती के जिला अध्यक्ष जनपद के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ संजय सिंह को बनाया गया है। साथ ही इससे संगठन के दायित्वों के निर्वहन के लिए विभिन्न तिथियों पर कई कार्यक्रमों के आयोजन की भी घोषणा की गई है ।जिसे हम समय समय पर अवगत कराते रहेंगे।जिसमें सर्वप्रथम निःक्षय दिवस के अवसर पर 15 दिसंबर 11:00 बजे सेवा भारती इकाई द्वारा जनपद के वंचित समाज के लगभग 30क्षय रोग से पीड़ितों को गोद लिए जाने का कार्य किया जाएगा।
जिसमें उन टीबी के रोगियों को सेवा भारती पुष्टाहार पोटली में गुड, चना, मेवा, सोयाबीन, बिस्किट आदि पुष्टिवर्धक सामग्री उन्हें दी जाएगी, साथ ही उनके 6 महीने तक देखभाल और जागरूकता के लिए हमेशा समय-समय पर संपर्क करते रहा जाएगा।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष सेवा भारती डॉ संजय सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में सेवा भारती जनपद इकाई द्वारा प्रत्येक दिन एक एक कार्यक्रम कर हम वंचित और पिछड़े समाज के लोगों को स्वास्थ्य के लाभ के लिए उन्हें पूरी सहायता और सुविधा मुहैया कराएंगे साथ ही उनके समाज के नजदीक स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर लगाकर उन्हें स्वास्थ्य लाभ तथा रूटीन चेकअप का लाभ देंगे जरूरत पड़ने पर वहीं पर उन्हें निशुल्क दवाइयां भी सेवा भारती के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी।

शिविर में बड़े रोग से पीड़ित लोगों को रेफर कर शारदा नारायण हॉस्पिटल में लाकर उन्हें निशुल्क चिकित्सा का लाभ दिया जाएगा साथ ही उन्हें सरकारी योजनाओं प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना का भी लाभ निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
उन्हें सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी निशुल्क योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें उसे प्राप्त करने के लिए भी प्रेरित किया जाएगा।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुनील जी नगर कार्यवाह, शारदा नारायण के डॉ सुजीत, हामिद समेत सभी स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?