February 26, 2024 10:16 pm

February 26, 2024 10:16 pm

शमशाबाद की मूल निवासिनी जज बनी रिया सिंह का भव्य नागरिक अभिनंदन

शमशाबाद की मूल निवासिनी जज बनी रिया सिंह का भव्य नागरिक अभिनंदन

करहां। हाल ही बिहार न्यायिक सेवा में पीसीएस जे में चयनित हुई रिया सिंह का अपने पैतृक गाँव शमशाबाद, करहां, मऊ में प्रथम आगमन हुआ। जज बनी अपने गांव क्षेत्र की बिटिया के स्वागत हेतु पूरा क्षेत्र खासा उत्साहित रहा। इस क्रम में जे.के. मेमोरियल पब्लिक स्कूल दरौरा, करहां, मऊ के प्रांगण में जज बनी बिटिया का समारोह पूर्वक भव्य नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में अनेक विद्वत जन, छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक गण, सम्मानित क्षेत्रीय नागरिकों एवं महिलाओं की विशाल उपस्थिति रही। कार्यक्रम में अपनों के बीच अपने अभिनंदन से अभिभूत जज पद पर चयनित रिया सिंह ने अपनी सुनियोजित तैयारी माता-पिता के सहयोग, परिजनों के आशीर्वाद तथा गुरुजनों के मार्गदर्शन का जिक्र किया। बच्चों को भी आगे बढ़कर कुछ करने के लिए प्रेरित किया तथा क्षेत्र विशेष के निवासियों को भी अपने बच्चों को उचित राह पर आगे ले जाने हेतु प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमान लल्लन सिंह जी पूर्व चेयरमैन पीसीएफ आज़मगढ़ ने बिटिया के प्रयास को सराहा एवं उसे और आगे प्रशासनिक पदों के दायित्व संभालने के लिए शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पद से बोलते हुए इसी क्षेत्र के मूल निवासी श्री पंकज कुमार त्रिपाठी जो पिछले बीस वर्षों से ‘पंकज विधि प्रवाह’ नामक पीसीएस जे की तैयारियों का कोचिंग संस्थान लखनऊ में चलाते है, उन्होंने इस की तैयारियों के प्रमुख बिंदुओं एवं संघर्षो की चर्चा किया। अध्यक्षीय उद्बोधन में वैराग्याश्रम मठ गुरादरी के पूज्य महंतश्री भगवान दास “मानस धुरंधर जी” ने न्यायधीश को शास्त्र मत तथा गुरूवाक्य का बोध कराया ताकि न्याय धर्म एवं अध्यात्म संगत कैसे बने।

शमशाबाद की मूल निवासिनी जज बनी रिया सिंह का भव्य नागरिक अभिनंदन

कार्यक्रम में राष्ट्रीय एकता दिवस पर प्रथम गृहमंत्री भारत रत्न लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के 147वीं जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण के साथ बिटिया के हाथों वृक्षारोपण कराया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं आलोक यादव, रक्षा सिंह, सना परवीन, सौम्या सिंह एवं खुशी आदि ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत एवं राष्ट्रीय एकता गीत के माध्यम से उपस्थित जनसमूह का मन मोह लिया।
अभिनंदन समारोह का सफल मंच संचालन तारकेश्वर सिंह अज़ीत, स्वागत भाषण विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार पांडेय एवं धन्यवाद ज्ञापन जज बनी बिटिया के पिता श्री हरिनारायण सिंह डिप्टी डायरेक्टर कृषि विभाग रायबरेली ने किया। इस कार्यक्रम में मऊ मत्स्य विभाग में कार्यरत असिस्टेंट डायरेक्टर श्रीमती ऋचा चौधरी का विशेष स्वागत सम्मान किया गया। मुख्य समारोह में प्रमुख रूप से श्री इंद्रदेव सिंह, सुमन सिंह, रवीन्द्र सिंह, प्रतिभा सिंह, डॉ बी.डी. सिंह, आकांक्षा सिंह, जयप्रकाश सिंह, कंचन सिंह, बालेन्द्र भूषण सिंह, कृपा नारायण सिंह आदि उपस्थित रहे।
अभिनंदन समारोह के पूर्व जज बनी बिटिया के पहली बार करहां आगमन पर बाजार के अनेक व्यवसायियों ने जगह-जगह ढोल-नगाड़ों एवं फूल-मालाओं से स्वागत किया। व्यापार मंडल ने अध्यक्ष विष्णुकांत श्रीवास्तव, चिकित्सकों एवं मैडिकल कर्मियों ने डॉ कुँवर अनुराग सिंह, स्वर्णकार समाज ने श्री संजय सेठ, हार्डवेयर व्यवसायियों ने श्री महेंद्र सिंह, मुस्लिम बंधुओं ने पूर्व प्रधान अमीरुल्लाह खां एवं क्षेत्र के किसानों ने सुबाशंकर सिंह के नेतृत्व में बिटिया का जगह-जगह भव्य स्वागत किया। इस अभिनंदन समारोह की सम्पूर्ण क्षेत्र में विशेष चर्चा है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?