February 26, 2024 11:22 pm

February 26, 2024 11:22 pm

आयुष्मान भारत मेला में 432 लाभार्थियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण,45 लाभार्थियों का होगा उपचार।

आयुष्मान भारत मेले में चिन्हित 610 लाभार्थियों को मिल चुकी है इलाज की सुविधा ,4633 लाभार्थियों का हो चुका है स्वास्थ्य परीक्षण।

जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार के निर्देश पर प्रत्येक रविवार को लगने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेला के साथ ही गोल्डन कार्ड धारकों के उपचार की सुविधा हेतु लगने वाले आयुष्मान भारत मेला में आज जनपद के सभी 40 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कुल 432 लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिनमें से 45 लाभार्थियों को उपचार की सुविधा प्रदान करने हेतु निकटतम सरकारी एवं संबद्ध प्राइवेट अस्पतालों हेतु चिन्हित किया गया। ज्ञातव्य है कि पिछले 6 आयुष्मान भारत मेले में कुल 4201 लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ था,जिनमें से 610 लाभार्थियों को उपचार हेतु चिन्हित कर इलाज की सुविधा भी प्रदान की जा चुकी है। इनमें से ज्यादातर मरीज हर्निया,हाइड्रोसील, मोतियाबिंद, गाल ब्लैडर स्टोन,अपेंडिक्स आदि के थे।
वर्तमान में जनपद में सरकारी अस्पतालों के साथ ही 24 प्राइवेट अस्पतालों में गोल्डन कार्ड धारकों के इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। जिला प्रशासन के इस अनोखी पहल से आयुष्मान कार्ड धारकों को आयुष्मान भारत मेले का आयोजन से बेहतर इलाज की सुविधा प्राप्त हो रही है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?