February 26, 2024 11:11 pm

February 26, 2024 11:11 pm

एक दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन, बड़ी संख्या में उद्यमियों द्वारा किया गया प्रतिभाग

एक दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन, बड़ी संख्या में उद्यमियों द्वारा किया गया प्रतिभाग

जनपद में निवेश हेतु 2007.5 करोड़ रुपए का हुआ इंटेंट फाइल

आज जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन एस0आर0 प्लाजा के परिसर में किया गया। इस आयोजन की शुरुआत भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। सर्वप्रथम सहायक उपायुक्त, उद्योग सगीर अहमद ने प्रदेश सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु किए जा रहे प्रयासों की चर्चा करते हुए जनपद में उद्यमियों के लिए अवसरों को बताते हुए सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं में निवेश के दौरान मिलने वाली प्रोत्साहन नीतियों से अवगत कराया। इस आयोजन के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा उनके विभागों में संचालित योजनाओं एवं उन पर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी वहां पर उपस्थित उद्यमियों को दी गई। इस एकदिवसीय इन्वेस्टर्स समिट के दौरान 104 इंटेंट के माध्यम से 2007.5 करोड़ का निवेश आशय जनपद स्तर पर प्राप्त हुआ है, जिसके माध्यम से 13904 लोगो के रोजगार के सृजन की संभावना है। इनमे से एम0एस0 एम0ई0 के 34 प्रस्ताव एवं 210 करोड़ निवेश तथा 4057 लोगो के रोजगार सृजन, हैंडलूम एंड टैक्सटाइल के 10 प्रस्ताव जिसमें 81 करोड़ का निवेश एवं 610 रोजगार सृजन, हार्टिकल्चर के 10 प्रस्ताव जिसमें 145 करोड़ का निवेश एवं 1710 रोजगार सृजन होगा। आयोजन के दौरान ही कुछ उद्यमियों द्वारा जनपद में उद्योगों के विकास में आने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया गया जिसे मौके पर मौजूद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने तत्काल निस्तारित करने का आश्वासन भी दिया।
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष दोगुने लक्ष्य का इंटेंट फाइल होने पर उन्होंने जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए जनपद के विकास में जिला प्रशासन की सक्रियता को भी सराहा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इस प्रयास से जनपद एवं देश प्रदेश का विकास होगा। उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश की सरकार का लगातार प्रयास उद्योगों को बढ़ावा देने का है।इसके लिए अधिक से अधिक निवेश प्रस्ताव की कोशिश की जा रही है।
उन्होंने उपस्थित उद्यमियों से जनपद में अधिक से अधिक निवेश कर जनपद के विकास में अपना योगदान देने की अपील भी की। कार्यक्रम के अंत में अपने संबोधन में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रशांत नागर ने इस इन्वेस्टर्स सम्मिट में भाग लेने वाले सभी उद्यमियों एवम् अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही उद्यमियों द्वारा उद्योगों के विकास के दौरान आने वाली समस्याओं के निराकरण का आश्वासन भी दिया। उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट के सफल आयोजन के लिए इस आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों/कर्मचारियों एवं उद्यमियों को बधाई दी।कार्यशाला का संचालन उप कृषि निदेशक एस0पी0 श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
उक्त अवसर पर जनपद के उद्यमी गणमान्य लोग एवं विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?