February 26, 2024 10:38 pm

February 26, 2024 10:38 pm

जिलाधिकारी ने कार्मिकों की उपस्थिति एवं विकास कार्यों की डिजिटल मानिटरिंग हेतु विकसित ऐप का किया शुभारंभ।

क्षेत्र में कार्यरत समस्त कार्मिकों को करना होगा ऐप डाउनलोड,देनी होगी नियमित उपस्थिति।

नए वर्ष में कर्मचारियों को अनुशासित तरीके से काम करने हेतु दिया कड़ा संदेश

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार ने क्षेत्र में कार्यरत कार्मिकों की लोकेशन सहित उपस्थिति एवं जनपद में कराए जा रहे विकास कार्यों की डिजिटल मानिटरिंग हेतु विकसित ऐप मऊ एम.आई.एस.एंड एडवांस अटेंडेंस सिस्टम का शुभारंभ किया। इस ऐप के माध्यम से क्षेत्र में कार्यरत कार्मिकों की उनकी लोकेशन सहित उपस्थिति के साथ ही साथ विकास कार्यों की भी डिजिटल मानिटरिंग हो सकेगी। इस ऐप को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आई टी एक्सपर्ट्स की सहायता से विकसित कराया गया है।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस ऐप को क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों जैसे ग्राम सचिव, सफाई कर्मी, आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका, लेखपाल आदि को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा, जिससे उनकी लोकेशन सहित उपस्थिति की जांच की जा सकेगी। इसके अलावा विकास कार्यों की डिजिटल मानिटरिंग भी इस ऐप के माध्यम से हो सकेगी। साथ ही विकास कार्यों की अद्यतन स्थिति से अवगत हुआ जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम विकासखंड परदहां में कार्यरत ग्राम सचिवों पर यह प्रयोग शुरू किया जा रहा है। इसके उपरांत जनपद में कार्यरत समस्त कार्मिकों को भी इस ऐप के माध्यम से जोड़ा जाएगा। आवश्यकतानुसार इस ऐप में भी आगे संशोधन कार्य कर इसे और अधिक उपयोगी बनाया जाएगा।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रशांत नागर,जिला विकास अधिकारी उमेश चंद्र तिवारी सहित संबंधित ऐप को विकसित करने वाले कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?